• क्या करे क्या ना करे

    क्या करे क्या ना करे ?


    Image result for what i do



    दोस्तों आज कल लोगो के मन में कई सवाल उठते होने की क्या करे क्या ना करे- सबसे पहले तो में आपको बताना चाहूँगा की दोस्तों ये दुनिया बहुत बड़ी हैं | जहाँ आपकी सोच ख़तम होती हैं, वही फिर से नयी दुनिया शुरू हो जाती हैं | मंजिल की चाह में मैं भी बहुत दूर तक गया था लेकिन आखिरकार लौट के आना ही पड़ा क्यों मैं भी आप लोगो की तरह इस दुनिया को बहुत ही छोटा समझता था, लेकिन ये तो मेरी सोंच हम सबकी सोंच से कही बड़ी हैं | हर इंसान अपने तर्रकी और निजी फायदों के लिए कड़े से कड़े कदम उठाते हैं | लेकिन वो ये भूल जाते हैं, की उसके इस फैसले के चलते कई मासूमो के सपने सपने ही रह जाते हैं | अगर आप अपने ज़िन्दगी में कुछ करना चाहते हैं तो अपने कड़े फैसलों पर जरा सोंच बिचारकर फैसले को आगे बढ़ाये | उफ़ आजकल इन लोगो को क्या हो गया हैं, वो अपने आप से बाते करते रहते हैं | कुछ सालो पहले यही लोग अपने ज़माने में अपने आप से बाते करने वाले लोगो को ये पागल-पागल कहकर पुकारा करते थे, लेकीन ये क्या आज वो खुद ही अपने आप से बाते करते हैं, ...मैं ज्यादा पढ़ा लिखा नहीं हूँ पर जो भी बाते कहता हूँ बड़ी सोच कर कहता हूँ | क्यों की क्या पता किसके मन में क्या चल रहा हैं | क्या पता वो किसी बात से गुस्सा हैं, और मैं कोई ऐसी बाते बोल दू की उसका सारा गुस्सा मेरे ऊपर ही टूट पड़े तो भैया में तो सोच समझ कर ही बोलता हु कुछ भी |
    ओहो !
    आजकल इन पेरेंट्स को क्या हो गया हैं आज कल वो अपने बच्चो पे ध्यान ही नहीं देते हैं आखिर क्या बात हैं की वो अपने बच्चो की भी नहीं सुन रहे हैं | सायद वो ज्यादा व्यस्त हैं | कोई बात नहीं जब कोई माता-पीता अपने बच्चो से उनकी बाते शेयर ना करना उनकी बाते न मानना हर वक़्त उनकी ही गलती निकालना ये बच्चो को अन्दर से ही कमजोर कर रहा हैं |



    अगर ये पोस्ट पसंद आई हो तो जरुर कमेंट और शेयर करे - ''धन्यवाद''
  • 0 comments:

    Post a Comment

    Type your Comment